दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मंगलवार (31 अगस्त) को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। उन्होंने अपने खेल के दिनों की तीन तस्वीरों के साथ एक ट्वीट पोस्ट किया और अपने परिवार, टीम के साथियों, पत्रकारों और प्रशंसकों को धन्यवाद नोट दिया।

संदेश में कहा गया है, “आज मैं आधिकारिक तौर पर उस खेल से संन्यास ले रहा हूं जिसे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। कड़वा मीठा लेकिन आभारी हूं। परिवार से लेकर टीम के साथियों तक, पत्रकारों से लेकर प्रशंसकों तक सभी को धन्यवाद, यह एक साथ एक अविश्वसनीय यात्रा रही है।”

स्टेन ने 93 टेस्ट खेलने के बाद 2019 में पहले ही टेस्ट क्रिकेट छोड़ दिया था। उन्होंने 22.95 की औसत से 439 विकेट लिए और सबसे लंबे प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

दुनिया भर के बल्लेबाजों को प्रोटियाज स्पीडस्टर का डर था और वह प्रशंसकों के लिए देखने के लिए एक इलाज था। एकदिवसीय मैचों में, स्टेन ने 125 मैच खेले और 196 विकेट लिए, जबकि टी20ई में, उन्होंने 47 मैचों में 64 विकेट हासिल किए। 38 वर्षीय ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I प्रारूप में खेला था।