गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल 2024 के उद्घाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेजबानी करेगी। 2023 सीज़न के अन्य फाइनलिस्ट – गुजरात टाइटन्स – अपने पूर्व कप्तान हार्दिक के खिलाफ अपने अभियान की ब्लॉकबस्टर शुरुआत करेंगे। 24 मार्च को अहमदाबाद में पंड्या की मुंबई इंडियंस.

बीसीसीआई ने 2024 सीज़न के लिए आंशिक कार्यक्रम जारी किया – पहले 17 दिनों (22 मार्च से 7 अप्रैल) के लिए, जिसके दौरान 21 मैच खेले जाएंगे। इस दौरान चार डबल हेडर होंगे.

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स 23 मार्च को सीज़न का पहला दोपहर का मैच मोहाली में खेलेंगे, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स का सीज़न उसी दिन बाद में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ घरेलू मैदान पर शुरू होगा। राजस्थान रॉयल्स भी सीज़न के पहले रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ घरेलू मैदान पर अपने सीज़न की शुरुआत कर रही है।

सीज़न के इस पहले चरण में दिल्ली में कोई मैच नहीं होगा और दिल्ली कैपिटल्स अपने दो घरेलू मैच विजाग में खेलेगी। उम्मीद है कि भारतीय चुनाव आयोग द्वारा आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद बीसीसीआई शेष कार्यक्रम की घोषणा करेगा।

आईपीएल 2024 के लिए 21 मैचों का शेड्यूल: