2013 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम की कप्तानी करने वाले विराट कोहली इस मौजूदा IPL 2021 सीज़न की समाप्ति के बाद नेतृत्व की भूमिका से हट जाएंगे।

कोहली, जिन्हें 2008 में उद्घाटन नीलामी के बाहर आरसीबी फ्रैंचाइज़ी द्वारा खरीदा गया था, डेनियल विटोरी के अनुबंध से मुक्त होने के बाद टीम के कप्तान बने, क्योंकि उन्होंने प्रारूप से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी।

आरसीबी के कप्तान के रूप में अब तक 132 मैचों में कोहली ने 60 जीते हैं और 65 मैच हारे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उनकी कप्तानी में आईपीएल 2016 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है।

दूसरी ओर, आरसीबी आईपीएल 2017 और 2019 में अंक तालिका में सबसे नीचे रही, जबकि आईपीएल 2018 में छठे स्थान पर रही।

यूएई में आईपीएल 2021 के फिर से शुरू होने से पहले, जहां आरसीबी 20 सितंबर को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी, आरसीबी ने विराट कोहली के साथ एक वीडियो साझा करते हुए घोषणा की कि वह आईपीएल की समाप्ति के बाद आरसीबी के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। 2021.

“आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलने तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा। मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए मैं आरसीबी के सभी प्रशंसकों का धन्यवाद करता हूं।”: विराट कोहली ने कहा।