डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस 19 सितंबर को दुबई में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी और आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत करेगी, जिसे इस साल मई में बुलबुले में कोरोनावायरस के मामलों के कारण निलंबित कर दिया गया था।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पहले क्वालीफायर और फाइनल सहित शेष 31 मैचों में से 13 की मेजबानी करेगा। शारजाह एलिमिनेटर और दूसरे क्वालीफायर सहित 10 खेलों की मेजबानी करेगा।

सात डबल हेडर में से पहला 25 सितंबर के लिए निर्धारित है। पिछले साल की तरह, दोपहर के खेल 3:30 बजे IST (14:00 संयुक्त अरब अमीरात समय) से शुरू होंगे, जबकि नियमित शाम के खेल शाम 7:30 बजे शुरू होंगे (18: 00 संयुक्त अरब अमीरात समय)।

सभी टीमें कम से कम एक दोपहर का खेल खेलेंगी, जिसमें मौजूदा लीग लीडर दिल्ली कैपिटल्स को तीन के रूप में खेलने के लिए तैयार किया गया है। सीएसके, एमआई, केकेआर और पीबीकेएस सभी दो-दो-दोपहर के खेल खेलेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के अलावा, जिन्होंने अब तक आठ मैच खेले हैं, छह अन्य टीमों के पास खेलने के लिए सात सेकेंड-हाफ मुकाबलों का पूरा सेट है। सभी टीमें शारजाह में दो-दो मैच खेलेंगी।

लीग चरण 8 अक्टूबर तक चलेगा – एक डबल-हेडर – प्लेऑफ़ के दो दिन बाद 10 अक्टूबर को शुरू होने से पहले। फाइनल, जैसा कि पहले बताया गया था, 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Photo courtesy: IPL