बीसीसीआई अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने जुलाई में श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है। भारत को 13 से 25 जुलाई के बीच खेले जाने वाले दौरे पर 3 टी 20 आई और 3 एकदिवसीय मैच खेलने हैं।

तीन वनडे मैच 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे, जबकि तीन टी20 21, 23 और 25 जुलाई को खेले जाएंगे, जो सभी कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

शिखर धवन को दोनों सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है और भुवनेश्वर कुमार को डिप्टी बनाया गया है। टीम में कई नए चेहरे हैं जिनमें देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, के गौतम और चेतन सकारिया को भारत में पहली बार शामिल किया गया है।

ईशान किशन और संजू सैमसन को दौरे के लिए विकेटकीपर नामित किया गया है, जिसमें सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शॉ भी बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, वरुण और चक्रवर्ती के साथ स्पिन विभाग में शामिल किया गया है।

भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया टीम में तेज गेंदबाज हैं।

बीसीसीआई ने इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह को भी चार नेट गेंदबाजों के नाम पर रखा है।

भारत की टीम:
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह

भारत के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम:
(सभी मैच आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, कोलंबो में खेले जाएंगे)

वनडे सीरीज:

13 जुलाई- पहला वनडे
16 जुलाई- दूसरा वनडे
18 जुलाई– तीसरा वनडे

टी20 सीरीज:
21 जुलाई- पहला टी20I
23 जुलाई- दूसरा टी20I
25 जुलाई- तीसरा टी20I