आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रविवार को भारत में होने वाले VIVO इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के कार्यक्रम की घोषणा की। अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता आईपीएल 2021 में मैचों की मेजबानी करेंगे।

सीजन का प्रारम्भ 9 अप्रैल, 2021 को चेन्नई में गत विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से होगा। अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम प्लेऑफ मैचेस और 30 मई, 2021 को फाइनल की मेजबानी करेगा।

इस साल का VIVO IPL शुरुआत में स्टेडियम में बिना भीड़ के खेला जाएगा और दर्शकों को अनुमति देने का निर्णय टूर्नामेंट के बाद के चरण में लिया जाएगा। 

प्रत्येक टीम लीग चरण के दौरान चार स्थानों पर मैच खेलेगी। 56 लीग मैचों में से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु प्रत्येक 10 मैचों की मेजबानी करेंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली 8 मैचों की मेजबानी करेंगे। VIVO IPL के इस संस्करण का एक मुख्य आकर्षण यह होगा कि सभी मैच तटस्थ स्थानों पर खेले जाएंगे, कोई भी टीम अपने घरेलू स्थल पर नहीं खेलेगी। सभी टीमें लीग चरण के दौरान 6 स्थानों में से 4 में खेलेंगी।

कुल 11 डबल हेडर होंगे जहां 6 टीमें तीन दोपहर मैच खेलेंगी और दो टीमें दो दोपहर मैच खेलेंगी। दोपहर का खेल 3:30 PM IST शुरू होगा, जबकि शाम का खेल 7:30 PM IST शुरू होगा।

यहाँ से आईपीएल 2021 की सारणी डाउनलोड करें