आज आईसीसी, (दिसम्बर 27), दशक की अपनी टीमों की घोषणा की। विश्व में क्रिकेट की शासी निकाय ने अपनी दशक की ICC ODI टीम, दशक की टेस्ट टीम और दशक की T20I टीम की घोषणा की ।

भारत के विराट कोहली तीनों टीमों में शामिल होने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे और उन्हें दशक की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। एमएस धोनी, जिन्होंने 2020 में क्रिकेट से संन्यास लिया था, को दशक की एकदिवसीय और टी 20 आई टीमों का कप्तान चुना गया था।

दशक की टी 20 आई टीम क्रिस गेल और रोहित शर्मा को आरोन फिंच, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में देखती है। ग्लेन मैक्सवेल, एमएस धोनी और किरोन पोलार्ड को हिटर के रूप में नामित किया गया है।

राशिद खान टीम में एकमात्र स्पिनर हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को तेज गेंदबाज के रूप में नामित किया गया है।
आश्चर्यजनक रूप से, ICC T20I टीम में केवल तीन विशेषज्ञ गेंदबाज हैं।

विराट कोहली इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें आईसीसी की तीनों टीमों में शामिल किया गया है

दशक की एकदिवसीय टीम रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखती है। उनके बाद भारत के विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं।

बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं, इसके बाद एमएस धोनी हैं, जो टीम की कप्तानी करेंगे। बेन स्टोक्स को टीम के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में चुना जाता है। इमरान ताहिर दशक की एकदिवसीय टीम में एकमात्र स्पिनर हैं।

दशक की एकदिवसीय टीम में तेज गेंदबाज के रूप में मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट और लसिथ मलिंगा शामिल थे।